Visit GoI Portal [Click Here] Helpline Number : 104 (8:00 AM to 8:00 PM) / 01123978046

Latest Guidelines

The Chief Medical & Health Officer and Civil Surgeons of the district have now been vested with all authority to ensure control of COVID outbreak under the Public Health ACT 1949 under Section 71 (2).

Awareness

राज्य में १५ फरवरी के उपरांत विदेश से लौटने वाले मध्य प्रदेशियों की सूची जन स्वास्थ्य संरक्षण के हित में जारी की जा रही है। आप सभी लोगों को वैश्विक महामारी कारोना (COVID19) से अवगत हैं। हम सभी इस संकट से लडने के लिए एकुजुट हो कर प्रयास कर रहें हैं। जिन लोगों में संक्रमण की संभावना हो सकती है ऐसे व्यक्तियों को होम Quarantine में रहना है। सामुदायिक प्रयास से होम Quarantined लोगों को प्रोटोकॉल का अनुसरण करने हेतु प्रेरित किया जाना है। यदि किसी व्यक्ति द्वारा प्रोटोकॉल का अनुसरण नहीं किया जाता है तो इसकी सूचना तत्काल जिला कंट्रोल रूम या १०४ हेल्पलाइन पर दें।
साथ ही, जन समुदाय से यह भी अपील की जाती है कि वह अपने आस पास में रह रहे quarantined व्यक्तियों के प्रति सद्भाव रखें और यदि कभी भी उनके स्वास्थ्य कि कोई शिकायत होती है तो तत्काल सूचना अपने जिला कंट्रोल रूम में दें।
सभी quarantined लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सतत स्वास्थ्य निगरानी में रखा जा रहा है। Telemedicine के माध्यम से सभी quarantined व्यक्तियों को डॉक्टर के माध्यम से मेडिकल काउंसलिंग दी जाएगी। हाल ही में यात्रा करने वाले सभी लोगों की सूची यहां से डाउनलोड की जा सकती है|